WhatsApp Update: नाखुश करने के साथ-साथ परेशान कर सकता है ये फीचर, जानें सभी ज़रूरी बातें

आइए जानते हैं कौन सा है वह फीचर जो आपको वॉट्सऐप इस्तेमाल करते हुए परेशान कर सकता है….
आइए जानते हैं कौन सा है वह फीचर जो आपको वॉट्सऐप इस्तेमाल करते हुए परेशान कर सकता है….

NWhatsApp पर आने वाला नया फीचर यूज़र्स को नाखुश करने के साथ-साथ परेशान भी कर सकता है. फेसबुक ने कंफर्म कर दिया है कि साल 2020 से WhatsApp में विज्ञापन यानी कि Ads दिखना शुरू हो जाएंगे. नीदरलैंड्स में सालाना मार्केटिंग सबमिट के दौरान फेसबुक ने बताया कि शुरुआत में विज्ञापन यूज़र्स को WhatsApp स्टोरी सेक्शन में दिखाए जाएंगे. इंस्टाग्राम में इस तरह के विज्ञापन पिछले साल से ही शुरू किए जा चुके हैं. हालांकि ये 2020 में कब से शुरू होगा इसको लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है.

सोशल मीडिया कमेंटेटर Matt Navarra ने इस विज्ञापन के उदाहरण को दिखाते हुए ट्वीट भी किया है कि ये स्टेटस में कैसे दिखाए जाएंगे. जानकारी के मुताबिक, विज्ञापन वीडियो के रूप में होगा और यह ठीक वैसा ही काम करेगा जैसा इंस्टाग्राम स्टोरीज़ में होता है. WhatsApp के स्टेटस फीचर में यूज़र्स को मैसेज, फोटो, छोटे वीडियो शेयर करने की सुविधा मिलती है, जो 24 घंटे में खुद-ब-खुद हट जाता है. आइए जानते है इससे जुड़ी ज़रूरी बातें.

स्मार्टफोन पर ऐसे दिखेंगे विज्ञापन

जानकारी के मुताबिक WhatsApp के बाकी कंटेट की तरह विज्ञापन भी आपके स्मार्टफोन की पूरी स्क्रीन पर दिखाई देगा. विज्ञापन की पूरी जानकारी के लिए यूज़र को ‘Swipe Up’ करना होगा.

 इन यूज़र्स को नहीं दिखेंगी Ads
WhatsApp पर कुछ यूज़र्स ऐसे भी हैं, जो कभी स्टेटस का इस्तेमाल नहीं करते. तो ऐसे यूज़र्स की चैटिंग एक्सपीरिएंस में कोई बदलाव नहीं होगा, क्योंकि विज्ञापन सिर्फ वॉट्सऐप के स्टेटस में ही दिखाई देंगे.

पहले ही ये जानकारियां आ चुकी हैं सामने
पिछले साल वॉल स्ट्रीट जरनल की रिपोर्ट में बताया गया था कि इस साल की शुरुआत में ही वॉट्सऐप पर ऐड सर्व किए जाएंगे. ऐप के iPhone वर्जन में विज्ञापन के लिए जरूरी बदलाव किए गए हैं. वॉट्सऐप के 2.18.305 वर्जन में विज्ञापन सर्व करने की बात कही गई थी. साथ ही WABetaInfo ने भी पिछले साल Ads को लेकर कई ट्वीट भी किए थे. इस ट्वीट से सामने आया है कि कंपनी अपनी ऐप पर विज्ञापन दिखाएगी. बताया गया है कि शुरुआत में यह विज्ञापन iOS ऐप पर ही लागू किए जाएंगे, जिसके लिए टेस्टिंग शुरू कर दी गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *